Tuesday, February 2, 2016

ब्लड ग्रुप से व्यक्ति का स्वभाव


आपको ये सुनकर थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा कि ब्लड ग्रुप से व्यक्ति स्वभाव का भी तय हो सकता है!! अब भई हम नहीं जानते कि ये सच है या नहीं लेकिन जापानी ज्योतिषविद्या के अनुसार ये बात जानी जा सकती है कि ब्लड ग्रुप के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव की खास बातें क्या हैं।

ये बात तो आप जानते ही हैं कि जिन लोगों का ब्लड ग्रुप “ए” होता है वे लोग केवल अपने ही ब्लड ग्रुप के लोगों को रक्त दे सकते हैं और उन्हीं का रक्त ले भी सकते हैं। ऐसा ही ब्लड ग्रुप “बी” के साथ भी है।

इस गुण के आधार पर ही जापानी ज्योतिष विद्या के अंतर्गत ब्लड ग्रुप और व्यक्ति के स्वभाव के बीच संबंध को तलाशा गया है। आइए जानते हैं क्या कहती है जापानी ज्योतिष विद्या आपके विषय में।

जिन लोगों का ब्लड ए  ग्रुए है, उन लोगों की सबसे खास बात यह है कि ये लोग अपनी भावनाओं को प्रदर्शित करने में बहुत हिचकिचाते हैं। इन्हें आप अपने लिए पर्फेक्ट मान सकते हैं बशर्ते आप इनकी खामियों को भी समझने में कामयाब रहें। इनकी खामियों की बात करें तो ये लोग काफी जिद्दी और अत्याधिक भावुक होते हैं। लेकिन इनकी खास बात यह है कि ये ईमानदार और समर्पित स्वभाव वाले होते हैं।

ब्लड ग्रुप ओ वाले सकारात्मकता होते है वहीं दूसरी ओर इनकी खामियों की बात करें तो बातों और घटनाओं को भूलना, आत्मकेन्द्रित होना, इनके स्वभाव को दूसरों के लिए मुश्किल बना देते हैं। 


ये एक दुर्लभ प्रकार का ब्लड ग्रुप है, लेकिन जिन लोगों के शरीर में एबी ब्लड ग्रुप का मेल होता है वे लोग काफी स्मार्ट और साथ ही जीनियस कहे जा सकते हैं। ये बहुत कम बोलते हैं और साथ ही बहुत जल्दी किसी के साथ घुलते-मिलते भी नहीं हैं। इस ब्लड ग्रुप के लोगों को तीन शब्दों में परिभाषित किया जा सकता है। महत्वाकांक्षी, घमंडी और रिस्क टेकर।


टू बी कॉन्टिनुएड .....

No comments:

Post a Comment